Sunday, September 23, 2018

प्रो कबड्डी लीग : फाइनल में पहुंची जयपुर की टीम  

हैदराबाद, 30 जुलाई। अपने दूसरे खिताब को हासिल करने के लिए उत्साहित जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम ने शुक्रवार को हैदराबाद के गाचीबाउली स्टेडियम में हुए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में तेलुगू टाइटंस को 34-24 से मात देते हुए स्टार स्पोर्ट्स प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के चौथे संस्करण के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। इससे पहले जयपुर ने लीग के पहले संस्करण के फाइनल में जीत हासिल कर खिताब अपने नाम किया था। इस संस्करण के फाइनल में उसका सामना मौजूदा चैम्पियन पटना पाइरेट्स से होगा।

दर्शकों से खचाखच भरे इस स्टेडियम में होने वाले शोरगुल से खिलाड़ियों में बेहतरीन प्रदर्शन करने का उत्साह साफ नजर आ रहा था।

तेलुगू ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन दिखाते हुए जयपुर को पहले हाफ में 11-10 से पीछे किया। कप्तान राहुल चौधरी ने पहले हाफ में टीम के लिए 10 में से तीन सफल रेड हासिल की। नीलेश सोलुंके ने भी छह में से तीन सफल रेड मारी।

पहले हाफ में जयपुर की ओर से अजय कुमार ने सबसे अधिक पांच अंक हासिल किए। उनकी आठ में से तीन रेड सफल रही।

दूसरे हाफ में दोनों टीमों के बीच संघर्ष और भी कड़ा हो गया था। जयपुर ने पहले हाफ में किए अपने प्रदर्शन में सुधार किया और तेलुगू को ऑल आउट करते हुए 26-14 से बढ़त बनाई।

तेलुगू को ऑल आउट करने के बाद तो जैसे टीम अपने आक्रामक फार्म में लौट आई और प्रतिद्वंद्वी टीम की किसी भी कोशिश को कामयाब नहीं होने दिया। हालांकि, राहुल ने अपनी कोशिशों से टीम को संभाले रखने की काफी कोशिश की, लेकिन भाग्य ने टीम का साथ नहीं दिया।

रेड से तेलुगू ने 18 और टैकल से चार अंक अपने खाते में जोड़े। वहीं जयुपर ने रेड से 16 और टैकल से 11 अंक अपने नाम किए। जयपुर को चार ऑल आउट अंक मिले जबकि तेलुगू की टीम एक भी ऑल आउट अंक हासिल नहीं कर पाई।

जयपुर को तीन और तेलुगू को दो अतिरिक्त अंक मिले। जयपुर की जीत में राजेश, कप्तान जसवीर और अजय ने अहम भूमिका निभाई। इस मुकाबले में जसवीर को बेस्ट रेडर ऑफ द मैच और मैन ऑन द मैट चुना गया। वहीं, जयपुर के अमित हुड्डा को डिफेंडर ऑफ द मैच चुना गया।

जयपुर ने अपने दमदार खेल का प्रदर्शन कर एक बार फिर फाइनल में प्रवेश किया है और अब रविवार को टीम का सामना मौजूदा विजेता पटना से होगा।

Related Post

Add a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पेट्रोल-डीजल की खुदरा कीमतों के निर्धारण में जनता को लूटा जा रहा है – नया भारत पार्टी

पेट्रोल-डीजल की खुदरा कीमतों के निर्धारण में जनता को लूटा जा रहा है – ...

पेट्रोल-डीजल की खुदरा कीमतों के निर्धारण में जनता को लूटा जा रहा है – नया भारत पार्टी (Naya Bharat Party)   देश में पेट्रोल-डीजल ...

SiteLock