Friday, December 1, 2017

आयकर ट्रिब्यूनल जज के विरुद्ध रू. 11.46 लाख की वसूली कार्यवाही शुरू व बर्खास्तगी की मांग  

भारतीय करदाता संघ के कई सदस्य आयकर अपीलेट ट्रिब्यूनल (ITAT) सदस्य रमेश.पी.तोलानी की भ्रष्टाचार सहित कई मामलो में शिकायत कर चुके है. इस बार एक ताजा शिकायत में जॉइंट  सेक्रेटरी विजय सिंह राठोड़ ने आरोप लगाया है कि नीचे के स्तर पर व्यवस्थाये कांग्रेस राज के तरीको से ही चल रही है. इसी कारण, रमेश.पी.तोलानी का अन्याय व षड्यंत्र यथावत जारी है क्योकि आयकर अपीलेट ट्रिब्यूनल व कानून मंत्रालय के विभिन्न स्तरों पर उसने सब-कुछ मेनेज कर रखा है. इसी मजबूरी में, इस बार शिकायत सीधे प्रधान मंत्री को की गई है.

विजय सिंह राठोड़ ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि आयकर अपीलेट ट्रिब्यूनल में अपने षड्यंत्र व निजी हित के लिए अनावश्यक टूर प्रोग्राम बनवाकर,  ट्रिब्यूनल सदस्य (Member) रमेश.पी.तोलानी ने आधिकारिक भ्रष्टाचार कर भारत सरकार को भारी नुकसान पहुचाया है. अत: ऐसे स्वार्थी व भ्रष्टाचार युक्त टूर्स  की जांच की जानी चाहिए तथा ऐसे अनावश्यक टूर्स की लागत की वसूली ट्रिब्यूनल सदस्य ( ITAT Member) रमेश.पी.तोलानी  से की जानी चाहिये .

अग्र आरोप है कि दिल्ली से अपना जयपुर ट्रान्सफर हो जाने के बावजूद,  दिल्ली में सरकारी आवास खाली ही नहीं किया और न ही बकाया किराया भरा. लेकिन एक चार्टर्ड अकाउंटेंट के. सी. मूंदडा  ने आर.टी.आई. के मार्फ़त मामला उठाने पर अब 26.09.2016 को रू. 11,46,352/- के किराए की वसूली की कार्यवाही ट्रिब्यूनल सदस्य रमेश.पी.तोलानी के विरूद्ध एस्टेट ऑफिसर, शहरी विकास मंत्रालय, भारत सरकार, नई दिल्ली द्वारा प्रारम्भ की गयी है जिसको  पहले रमेश.पी.तोलानी ने षड्यंत्र कर दबा रखा था.

शिकायत के अनुसार उल्लेखनीय है कि इस सारे प्रकरण में आयकर अपीलेट ट्रिब्यूनल में भी सांठ-गांठ करके मेडिकल ग्राउंड पर 6 महीने का किराया रू. 5,00,520/-  को षडयंत्र कर बचा कर सरकार के चुना लगाया गया है. यही नहीं,  रमेश.पी.तोलानी का जयपुर ट्रान्सफर हो जाने के बावजूद केसे इस सरकारी आवास में काबिज रहा, यह गहन जांच का विषय है.  Ramesh. P. Tolani को बचाने के लिए अलग-अलग बहानो / फोर्मुलो से  आयकर अपीलेट ट्रिब्यूनल के विभिन्न अफसरों ने रमेश.पी.तोलानी से सम्बंधित सूचनाऐ देनी ही  बंद कर दी है ताकि आयकर अपीलेट ट्रिब्यूनल  में व्याप्त भ्रष्टाचार को ठक कर रखा जा सके तथा देश की जनता की नजरो से बचाया जा सके.

शिकायतकर्ता ने आशंका जताई है कि किराए की वसूली रोकने या नहीं होने देने के लिए फिर भ्रष्टाचार व प्रभाव को इस्तेमाल किया जाएगा. अत: भारतीय करदाता संघ ने मांग की है कि रमेश.पी.तोलानी को तत्काल बर्खास्त करने व उच्च स्तरीय जांच करवाई जावे. उक्त शिकायत की प्रतिया देश के क़ानून व न्याय मंत्री, शहरी विकास मंत्री, केन्द्रीय सतर्कता आयुक्त व प्रेसिडेंट, आयकर अपीलेट ट्रिब्यूनल को भी भेजी गयी है – जयपुर से मनीष मेवाड़ा

tonali-page1

tonali-page2

Related Post

Add a Comment

Click here to cancel reply

Leave a Reply Cancel reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश में एक नई सोच वाली राजनीतिक पार्टी “नया भारत पार्टी” का उद्भव.

देश में एक नई सोच वाली राजनीतिक पार्टी “नया भारत पार्टी” का उद्भव.

देश में एक नई सोच वाली राजनीतिक पार्टी “नया भारत पार्टी (Naya Bharat Party)”  का उद्भव.   अभी हाल ही भारत निर्वाचन आयोग (Election ...

SiteLock