Friday, November 16, 2018

गुरूग्राम : बारिश के बाद 23 घंटे तक 20 KM इलाके में लगा जाम, लोगों ने सड़कों पर गुजारी रात  

गुड़गांव/मुंबई/बेंगलुरु/पटना/गुवाहाटी. बारिश की वजह से देश के 5 राज्यों के कई शहरों में हालात खराब हैं। हरियाणा के गुरुग्राम (गुड़गांव) में गुरुवार शाम करीब तीन घंटे बारिश हुई। 20.1 MM बारिश के कारण सड़कों पर 4 फीट तक पानी जमा हो गया। NH-8 और सोहना रोड का हाल सबसे बुरा रहा। 23 घंटे तक दिल्ली-जयपुर रोड पर 20 किमी हिस्से में भारी जाम रहा। गुरुवार को ऑफिस के बाद लोग घर नहीं लौट पाए। उन्हें सड़क पर भी रात गुजारनी पड़ी। जाम खुल चुका है, लेकिन गाड़ियां अभी भी रेंग कर चल रही हैं। उधर, मुंबई में जगह-जगह पानी भरने से लोकल ट्रेन, फ्लाइट सर्विसेस पर असर पड़ा। बेंगलुरु में भी भारी बारिश के बाद बीच शहर में नाव चली। लोग सड़कों पर मछलियां पकड़ते देखे गए। असम-बिहार के कई जिले बाढ़ से प्रभावित हैं।

– गुरुग्राम में शाम 4 बजे के आसपास तेज बारिश के बाद बादशाहपुर के पास एक नाला टूटने से पानी एक्सप्रेस वे तक आ गया। बाद में पानी सोहना रोड और शहर के अन्य इलाकों में भर गया।

– खेड़कीदौला टोल से लेकर इफको चौक तक के सभी फ्लाईओवरों के नीचे दो फीट तक बारिश का पानी जमा हो जाने से एक्सप्रेस-वे की सर्विस लेन पर गाड़ियां फंस गईं।
– सोहना रोड पर राजीव चौक से बादशाहपुर के बीच 7 किलोमीटर का सफर पूरा करने के लिए लोगों को दो घंटे से ज्यादा वक्त लगा। इस रोड पर वाटर लॉगिंग के चलते कई बाइकसवार गिर पड़े।

– NH-8 पर दिल्ली से जयपुर के मेन कैरिज-वे के 20 किमी के हिस्से में जाम देखा गया। सबसे बुरा हाल हीरो होंडा चौक पर रहा।

– नाइट शिफ्ट करने वाले इम्प्लॉइज ऑफिस नहीं जा सके। दिन की ड्यूटी खत्म कर लोग घर नहीं पहुंच पाए। कुछ लोग पानी में फंसी गाड़ियां छोड़कर चले गए। लेकिन ज्यादातर लोगों को जाम के चलते रात सड़कों पर ही गुजारनी पड़ी।

– ट्विटर यूजर्स ने फोटोज पोस्ट करते हुए लिखा कि एक दिन में गुरुग्राम वेनिस बन गया है। बता दें कि वेनिस इटली का शहर है। यह 120 द्वीपों पर बसा है। इसके बीच नहरे हैं।

– जाम को लेकर सियासी बयानबाजी भी हुई। राहुल गांधी और आप नेता मनीष सिसौदिया और आशुतोष ने जाम के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया।

Related Post

Add a Comment

Click here to cancel reply

Leave a Reply Cancel reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पेट्रोल-डीजल की खुदरा कीमतों के निर्धारण में जनता को लूटा जा रहा है – नया भारत पार्टी

पेट्रोल-डीजल की खुदरा कीमतों के निर्धारण में जनता को लूटा जा रहा है – ...

पेट्रोल-डीजल की खुदरा कीमतों के निर्धारण में जनता को लूटा जा रहा है – नया भारत पार्टी (Naya Bharat Party)   देश में पेट्रोल-डीजल ...

SiteLock