Thursday, March 15, 2018

पीएम मोदी का हैप्पी न्यू इयर का संभावित खुशनुमा व सकारात्मक ‘देश के नाम सन्देश’  

पीएम मोदी का हैप्पी न्यू इयर का संभावित खुशनुमा व सकारात्मक ‘देश के नाम सन्देश’

आज शाम न्यू इयर की पूर्व संध्या पर व नोटबंदी के लगभग समापन पर पीएम मोदी देश को संबोधित करने वाले है. आज पीएम मोदी के संभावित भाषण में न धमकी होगी, न संहार होगा व न प्रहार होगा बल्कि हैप्पी न्यू इयर का खुशनुमा आगाज होगा व  देश के नाम सकारात्मक सन्देश होंगे. देश के इतिहास में शायद पहली बार होगा जब कोई प्रधान मंत्री न्यू इयर के मोके पर देश को संबोधित करेगा.

कल्पना है कि आज के पीएम मोदी के संभावित भाषण में निम्न मुद्दों का भी समावेश हो सकता  है –

बहनों और भाइयो,  आज वर्ष 2016 का अंतिम दिन है और आज के दिन देश में चारो तरफ करोडो देशवासी नये साल का स्वागत करने के लिए 31 दिसम्बर को सेलिब्रेट करेंगे. कल देश के सुनहरे भविष्य, आपके विश्वास, आपके सहयोग का नया सूर्योदय होगा, नया साल प्रारम्भ होगा. मै अपने करोडो देशवाशियो को इस आने वाले नए साल के लिए बहुत-बहुत शुभ कामनाऐ देता हूँ तथा यह कामना करता हूँ कि यह आने वाला नया वर्ष 2017 मेरे इस भारत देश, सवा सो करोड़ देशवासियों के लिए खुशियों भरा हो, विकास से भरा हो व देश को नयी बुलंदिया देने वाला हो.

मुझे अच्छी तरह से ध्यान है कि पिछले डेढ़-दो महीनो में मेरे सवा सो करोड़ देशवासियों ने नोट बंदी के कारण काफी कष्ट उठाये है लेकिन मुझे मेरे देश वासियों पर गर्व है कि आपने नकली नोट,  आतंकवाद व कालेधन से देश को मुक्ति दिलाने के लिए किये गए मेरे प्रयासों का तहे दिल से साथ दिया है, सहयोग दिया है. मै आपके सहयोग, समर्पण, संयम व त्याग के लिए  आपका आभारी हूँ. देश के छोटे से छोटे व गरीब से गरीब सहित सभी देशवासियों  के  सहयोग, समर्पण, संयम व त्याग ने मुठ्ठी भर लोगो को बता दिया कि मेरे देश वाशियों के लिए भारत देश पहले है व देश का विकास पहले है.

आप विश्वास करे आपका सहयोग, समर्पण, संयम व त्याग व्यर्थ नहीं जाएगा बल्कि इसी से उपजी नयी ऊर्जा से देश की दशा व दिशा बदल जायेगी. बहनों-भाइयो, यह सब देश के मेरे सवा सो करोड़ देश वासियों की इमानदारी की ही बदोलत संभव होगा.

नकली नोट,  आतंकवाद व काले-धन से लड़ाई में मेरे देश के गरीब लोगो ने सबसे ज्यादा तारीफे काबिल  सहयोग, समर्पण, संयम व त्याग दिया है जिसका में कद्रदान हूँ तथा  मै उनके सामने  नत-मस्तक हूँ. सब कुछ मेरी नजर में है. कई जन-धन खातो वालो गरीब परिवारों ने इस कष्ट दायक घड़ी में देश के पूरी इमानदारी बरती व पूरी इमानदारी से मेरे देश का सहयोग किया, अत: ऐसे गरीब इनाम के हकदार है.

बहनों-भाइयो, ऐसे गरीबो के लिए,  मेरे दिमाग में जो कुछ चल रहा है उसके अनुसार ऐसे गरीब जिन्होंने नोट बंदी के समय-काल में अपने जन-धन खातो में 20,000 रू. या कम जमा कराये तथा एक रूपये की भी निकासी नहीं की, उनको जन-धन खातो के जरिये रू. 10,000/- का इनाम मिलना चाहिए, जिन्होंने 10,000/- से ज्यादा रूपयो की निकासी नहीं की, उनको जन-धन खातो के जरिये रू. 5,000/- का इनाम मिलना चाहिए तथा जिन्होंने 10,000/- से ज्यादा रूपयो की निकासी की, उनको जन-धन खातो के जरिये रू. 2,500/- का इनाम मिलना चाहिए.

बहनों-भाइयो, आपके प्रयासों से कालेधन के विरूद्ध चलाई गयी मुहीम व योजनाओं से सरकार के पास बहुत बड़ी रकम हाथ में आई व आयेगी जिस पर पहला हक़ ऐसे गरीबो का है.  इसी लिए, न केवल आपका इनाम बनता है बल्कि हक़ भी बनता है.

बहनों-भाइयो, मेने आपसे 50 दिन मांगे और आपने न केवल 50 दिन दिए बल्कि दिल खोल कर नकली नोट,  आतंकवाद व काले-धन से लड़ाई लड़ने के लिए तारीफे काबिल  सहयोग, समर्पण, संयम व त्याग दिया. लेकिन अभी लड़ाई पूरी नहीं हुई है हालाकि नोटबंदी से उपजे कष्ट काफी हद तक कम हो गए है लेकिन लड़ाई अभी पूरी नहीं हुई है. अत: आगे आने वाले समय में आपसे, मै ऐसा ही ओर सहयोग, समर्पण, संयम व त्याग की उम्मीद करता हूँ. मुझे पूरा विश्वास है कि मेरे देशवासी इस लड़ाई में पूर्ण विजय  मिलने तक मेरा साथ देंगे. लेकिन बहनों-भाइयो, आप विश्वास आपका सहयोग, समर्पण, संयम व त्याग व्यर्थ नहीं जाने दूंगा.

नोटबंदी से उपजी नकदी किल्लत पर मेने मेरे देशवासियों से ‘कैशलेस व्यवहार’ का आह्वान किया और मुझे बड़ी खुशी हुई कि करोड़ो देश वासियों ने दिल खोल कर ‘कैशलेस’ को अपनाया. आप के इसी सकारात्मक सहयोग से प्रभावित होकर मेने कल ही आपके ‘कैशलेस’ के व्यवहार को ओर जयादा सरल-सुगम  बनाने लिए ‘भीम’ एप्प लांच किया जिसे आप मेरी ओर से न्यू इयर की गिफ्ट समझ सक कर सकते है. यह भीम एप्प हाल-फिलहाल बिलकुल ही मुफ्त है जिसका उपयोग आप  बिना ‘वेलेट’ व ‘इन्टरनेट’ के कर सकते है.

बड़ी जल्दी ही आप को ‘भीम’ एप्प  पर और भी फीचर मिलेंगे और इसको इतना सरल बना दिया जाएगा कि आप मात्र अपने अंगूठे से अपना लेनदेन कर सकोगे. हमारी कोशिश रहेगी कि इस नए साल का तोहफा इतना खूबसूरत बनवा दिया जाएगा कि भीम के जरिये आप सभी तरह के व्यवहार कर सकेंगे.

बहनों-भाइयो, आपका यह ‘भीम’ न केवल डिजिटल इंडिया की एक नयी  उड़ान है बल्कि यह पूर्णत: स्वदेशी है जो मेक-इन-इंडिया का एक बेहतरीन प्रोडक्ट है जिसके लिए मै मेरे सवा सो करोड़ देश वासियों को बधाई देता हूँ. मै व्यापार जगत के छोटे-बड़े करोडो भारतीय नागरको को आह्वान करता हूँ कि आपके व्यापार के उज्जवल भविष्य के लिए कैशलेस डिजिटल इंडिया को अपनाए तथा समय के साथ विकास के रास्ते पर चले.

देश में से कालेधन की समाप्ति व विवादों के लिए स्कीम जारी कर रखी है. मै चाहता हूँ कि जो भी देशवासी इन योजनाओं की सीमाओं में आते है उन्हें देश के प्रति अपनी जिम्मेदारे समझ कर आगे आकर देश की मुख्य धारा में लोटकर अपने आप को देश के लिए समर्पित कर देश के उत्थान में सहयोग करना चाहिए.

बहनों-भाइयो,  मै मेरे देश वासियों से इस मोके पर एक बार ओर अपील करना चाहता कि आओ हम सब मिलकर देश के विकास के लिए व  गरीबो के उत्थान के लिए  कंधे से कंधा मिलाकर नकली नोट,  आतंकवाद व काले-धन से लड़ाई लड़ने में मेरा साथ दे.

बहनों-भाइयो,   …………………………. आदि, आदि.

Related Post

Add a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आयकरदाताओं के पेनकार्ड के डाटा हैक / चोरी व सार्वजनिक (PAN Data Hacked) करने के �...

भारत सरकार के आयकर विभाग के अफसरों की लापरवाही या भ्रष्टाचारी मिलीभगत से सभी आयकरदाताओं के पेनकार्ड के डाटा हैक (PAN Data Hacked) व ...

SiteLock