Friday, December 1, 2017

सफल व्यापार का अचूक व शर्तिया नुस्खा उत्पादकों (फेक्ट्रियो) के लिए ?  

सफल व्यापार का अचूक व शर्तिया नुस्खा उत्पादकों (फेक्ट्रियो) के लिए ? 

देश में कई फेक्ट्रिया बंद पड़ी है या बंद होने वाली है या अपेक्षा अनुरूप परिणाम नहीं आ रहा है. ख़ास तोर पर वर्तमान मंदी  के दोर में कई फेक्ट्रिया बंद पडी है या बंद होने वाली है या अपेक्षा अनुरूप परिणाम नहीं ले पा रही है. ऐसे सभी स्वदेशी उत्पादकों (फेक्ट्रियो) के लिए सफलता का अचूक व शर्तिया नुस्खा हर किसी के लिए उपलब्ध है बशर्ते आप मानव उपभोग / उपयोग योग्य कोई भी ‘क्वालिटी प्रोडक्ट’ का उत्पादन करते हो.

इस मामले में हमारी भारत सरकार भी कुछ विशेष नहीं कर पाई लेकिन इतना बड़ा काम अब बाबा रामदेव / पतंजलि के माध्यम से किया जा जा रहा है. आपके पास भी कोई प्रोडक्ट हो तो  आप बाबा रामदेव / पतंजलि प्रबंधन  से संपर्क / एग्रीमेंट करे, आपका प्रोडक्ट भी भारतीय मार्किट में पतंजलि ब्रांड के नाम से बिकने लग जाएगा. एक बार आपके साथ पतंजलि का नाम जुड़ते ही आपका व्यापार भी दोड़ने लग जाएगा.

कई लोगो को इस बात की गलत फहमी है कि उनका प्रोडक्ट बाबा रामदेव / पतंजलि वर्तमान में नहीं बेच रहे तो उनका माल भी नहीं बेचेंगे, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है. बाबा रामदेव / पतंजलि ने कपडे व जींस तक बेचने चालू कर दिए है तो किसी भी स्वदेशी उत्पाद / प्रोडक्ट बाबा रामदेव / पतंजलि पतंजलि ब्रांड के नाम से बेचेंगे बशर्ते आपको पतंजलि की शर्ते स्वीकार हो.

आज की तारीख में पतंजलि बहुत बड़ा ब्रांड नाम है जिसका भगवा, हिंदुत्व, योग व  स्वदेशी  से भी जुड़ाव दिखता है.  कई छोटी-छोटी फेक्ट्रिया बड़े-बड़े ब्रांड नाम से स्पर्धा नहीं कर सकती है लेकिन छोटी-छोटी फेक्ट्रिया पतंजलि ब्रांड के नाम पर अपना भी कोई भी माल बेच सकती है लेकिन पतंजलि की शर्तो पर. आपके पास कोई बिलकुल ही नया प्रोडक्ट हो या पतंजलि प्रोडक्ट रेंज  / ट्रेंड से अलग भी हो तो भी आपका भी माल पतंजलि के नाम से बिक सकता है.

अत: यदि आपके व्यापार / उद्योग के बुरे दिन चल रहे हो तो जल्दी करे, बाबा रामदेव / पतंजलि प्रबंधन  से संपर्क करे, शायद आपके अच्छे दिन आ ही जाए.

Related Post

Add a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश में एक नई सोच वाली राजनीतिक पार्टी “नया भारत पार्टी” का उद्भव.

देश में एक नई सोच वाली राजनीतिक पार्टी “नया भारत पार्टी” का उद्भव.

देश में एक नई सोच वाली राजनीतिक पार्टी “नया भारत पार्टी (Naya Bharat Party)”  का उद्भव.   अभी हाल ही भारत निर्वाचन आयोग (Election ...

SiteLock