Friday, November 16, 2018

KBC में 50 लाख जीतने वाली यह महिला अफसर फंस गई जमीन घोटालों में  

ग्वालियर। 2011 के कौन बनेगा करोड़पति (KBC) में 50 लाख रुपए जीतने वाली महिला तहसीलदार इन दिनों मुश्किल में हैं। चंबल के श्योपुर जिले में पोस्टिंग के दौरान अमिता सिंह नाम की इस महिला अफसर सैंकड़ो एकड़ जमीन के दस्तावेजों में हेराफेरी कर दी। जांच में तथ्य सही पाए जाने के बाद श्योपुर कलेक्टर ने राज्य सरकार को कार्रवाई करने के लिए लिख दिया है। यही नहीं कुछ महीने पहले बड़वानी में पदस्थ रहते हुए फेसबुक पर PM  मोदी से जुड़ी विवादित टिप्पणी लिख दी थी, लेकिन बाद में हटा दिया।

यह है मामला…

-तहसीलदार अमिता सिंह से जुड़े विवादों की लिस्ट लंबी होती जा रही है। ताजा विवाद श्योपुर जिले में जमीनों के गलत आबंटन से जुड़ा हुआ है। श्योपुर जिले में पदस्थ रहते हुए तहसीलदार अमिता सिंह ने सरकारी जमीन को गलत तरीके से उन लोगों के नाम कर दिया, जो पात्र नहीं थे। ऐसे दर्जनों लोगों को सरकारी और भूदान में मिली जमीन लीज पर दे दी। जांच में जमीन का यह आबंटन नियम के खिलाफ मिला। श्योपुर कलेक्टर के मुताबिक करहाल व विजयपुर में सैंकड़ों एकड़ जमीन गलत तरीके से लोगों के नाम कर दी। कलेक्टर पन्नालाल सोलंकी ने बताया कि उन्होंने तहसीलदार अमिता सिंह के खिलाफ कार्रवाई करने का प्रस्ताव सरकार के रेवेन्यू विभाग को भेज दिया है।

कौन है अमिता सिंह

  • अमिता सिंह मप्र में राजस्व ऑफीसर हैं और पांच साल पहले उस समय सुर्खियों में आई, जब उन्होंने कौन बनेगा करोड़पति प्रोग्राम में 50 लाख रुपए जीते। इस इनाम के बाद वे सेलीब्रिटी बन गई और पूरे देश के लोग अमिता सिंह को पहचानने  लगे।
  • कुछ महीने पहले उन्होंने फेसबुक पर  लिखा कि PM  नरेन्द्र मोदी को राजीव गांधी आत्महत्या योजना शुरू करनी चाहिए। जब विवाद बढ़ा तो उन्होंने अपना पोस्ट डिलीट कर दिया और बाद में माफी भी मांग ली। इसके बाद वे सुर्खियों में आ गईं।

as2_1469879151

Related Post

Add a Comment

Click here to cancel reply

Leave a Reply Cancel reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पेट्रोल-डीजल की खुदरा कीमतों के निर्धारण में जनता को लूटा जा रहा है – नया भारत पार्टी

पेट्रोल-डीजल की खुदरा कीमतों के निर्धारण में जनता को लूटा जा रहा है – ...

पेट्रोल-डीजल की खुदरा कीमतों के निर्धारण में जनता को लूटा जा रहा है – नया भारत पार्टी (Naya Bharat Party)   देश में पेट्रोल-डीजल ...

SiteLock