Saturday, February 25, 2017

ऐतिहासिक भीड़ की उपस्थिति में जवाई बांध की फाटक खुली और बंद भी कर दी गयी. 

संभावना व घोषणा के अनुसार आज दिनांक 27.08.206  को पश्चिमी राजस्थान के सबसे बड़े बांध की एक फाटक करीब  3 बजे लगभग 4 इंच के करीब खोली गयी जिसका हजारो के  तादाद उपस्थित भीड़ ने  जैकारो के साथ स्वागत किया लेकिन कुछ ही समय बाद फाटक को लगभग बंद कर दिया गया और अब  मामूली सी फाटक खोल रखी है जो लगभग आधा से एक इंच मुश्किल है.

अग्रिम घोषणा के चलते फोटोग्राफी के शोकीन लोग सुबह से ही जवाई बांध क्षेत्र में जमा होने लग गए जिससे 3 से 4 किलोमीटर लंबी वाहनों की क़तारे  लग गयी तथा कई लोगो तो अपने अपने वाहन छोड़कर कई किलोमीटर पेदल चलना पडा. कई वी.आई.पी. लोगो व मीडिया के जमावड़े ने ट्रैफिक व्यवस्था और जयादा बिगाड़ दिया. एक छोटी छोटी नावो से भरी एक सरकारी ट्रक बड़ी लापरवाही से बीच सड़क खड़ी रही जिसे कई घंटो तक ट्रैफिक पुलिस नहीं हटा सकी व मूकदर्शक बनी रही . हजारो की भीड़ के बीच ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था काफी कम थी .

फाटक पुन: बंद हो जाने से देरी से पहुचने वालो को काफी मायूसी हाथ लगी. उलेखनीय है कि कुछ राजनीतिक व प्रशासनिक कारणों से जवाई बांध की फाटकों को खोल तो दिया गया लेकिन ज्योहि बाँध का गेज 59 फीट से नीचे जाने लगा तो पुन: बंद करने का निर्णय लेना पडा. हालफिलहाल क्षेत्र में बारिस का मौसम बना हुआ है जिससे फटाको की पुन: खुलने की पूरी पूरी संभावना है.

यदि आप जवाई बांध की खुलती हुई फाटक का लाइव विडियो देखना चाहे तो यहाँ  क्लिक करे 

Jawai Dam Gate Opening 27.08.2016

Heavy Traffic at Jawai Dam

Related Post

नोटबंदी के समय सहकारी बैंक व क्रेडिट कॉपरेटिव सोसाइटीज की मिली भगती से केसे नोट बदले गए ?

नोटबंदी के समय सहकारी बैंक व क्रेडिट कॉपरेटिव सोसाइटीज की मिली भगती ...

नोटबंदी के समय सहकारी बैंक व क्रेडिट कॉपरेटिव सोसाइटीज की मिली भगती से केसे नोट बदले गए ?  नोट बंदी के समय, हम सभी ...

Add a Comment

Leave a Reply

SiteLock