Friday, December 1, 2017

सुब्रमण्यम स्वामी की हिम्मत व सफलता के लिए बधाई  

सुब्रमण्यन  स्वामी की हिम्मत व सफलता के लिए बधाई !!

सुब्रमण्यन स्वामी Subramanian Swamy सुब्रमण्यन   स्वामी (Subramanian Swamy ) की शिकायत पर ही जयललिता को जेल भुगतनी पडी और शशिकला को एक  बार ओर जेल की हवा खानी पड़ेगी, संभावित मुख्य मंत्री पद खोना पडा वो ओर अलग. यह सब कुछ हुआ, एक ही व्यक्ति की हिम्मत व समर्पण भाव से. वह है सुब्रमण्यम स्वामी. 

1977 से अपनी काबलियत की बेइज्जती झेल रहे सुब्रमण्यम स्वामी ने ‘एकला चलो रे’ की नीति पर चल कर देश की एक बहुत ही पॉवरफुल मुख्यमंत्री को जेल की हवा खिलवा दी और कोर्ट से न्याय लेकर ही संतुष्ट हुए. राजनेताओं में ऐसी हिम्मत व ऐसा समर्पण बहुत कम देखने को मिलेगा. उनकी ऐसी हिम्मत व ऐसे समर्पण से देश की न्यायपालिका का भी सम्मान बढ़ा है. इसी अनुकरणीय हिम्मत व समर्पण भाव के लिए उन्हें बहुत-बहुत बधाई.

उल्लेखनीय है कि सुब्रमण्यन  स्वामी ने जयललिता  व शशिकला  आदि के विरूद्ध भ्रष्टाचार व आय से अधिक मामले का मुकदमा दर्ज करवाया था. उस समय करोडो रूपयों की आय  व हजारो एकड़ जमीनों का मामला भी उठाया था. परिणाम हम सब के सामने है.

उम्मीद करे कि नेशनल हेराल्ड मामले में भी सुब्रमण्यन  स्वामी  को ऐसी ही सफलता मिलेगी. यदि उनकी ऐसी ही हिम्मत व समर्पण भाव बरकरार रहा तो वो दिन दूर नहीं होगा जब गांधी परिवार का भी वही हश्र होगा जेसा कि जयललिता  व शशिकला का हुआ है.

सुब्रमण्यन स्वामी  की ऐसी हिम्मत व समर्पण भाव  के कारण ही नरेन्द्र मोदी जी ने न केवल उन्हें अपने साथ ले रखा है बल्कि उन्हें पूरी सुरक्षा भी दिलवा रखी है. वर्तमान में भी सुब्रमण्यन स्वामी  BJP के एक मात्र नेता है जो सरकार / पार्टी की नीतियों आदि की खुल कर आलोचना कर देने की हिम्मत रखते है व आलोचना करते भी है.

सीए के.सी.मूंदड़ा  (CA. K.C.Moondra)

Related Post

Add a Comment

Click here to cancel reply

Leave a Reply Cancel reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश में एक नई सोच वाली राजनीतिक पार्टी “नया भारत पार्टी” का उद्भव.

देश में एक नई सोच वाली राजनीतिक पार्टी “नया भारत पार्टी” का उद्भव.

देश में एक नई सोच वाली राजनीतिक पार्टी “नया भारत पार्टी (Naya Bharat Party)”  का उद्भव.   अभी हाल ही भारत निर्वाचन आयोग (Election ...

SiteLock