Thursday, July 7, 2016

रॉबर्ट वाड्रा के जमीन घोटाले जल्दी होंगे उजागर 

jaipur | जयपुर (राजस्थान) : कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी  के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के सारे जमीन घोटाले शीघ्र ही जगजाहिर हो सकते है. हालाकि राजनीतिक घराने के जवाई होने के कारण, प्रवर्तन निदेशालय की सारी कारवाही धीमी लेकिन सधी गति से आगे बढ़ रही है.

रॉबर्ट वाड्रा  की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है. एक तरफ प्रवर्तन निदेशालय ने रॉबर्ट वाड्रा   से जुडी एक नयी भागीदारी कंपनी  को फिर से नोटिस जारी किया है. यह नोटिस राजस्थान के बीकानेर क्षेत्र की जमीन सौदों में कथित मनी लौन्डरिंग से जुड़े मामले की जांच को लेकर जारी किया गया है.

वही दूसरी ओर हरियाणा में गठित जस्टिस धींगरा कमीशन को कुछ और जानकारिया या दस्तावेज मिले है, अत: जस्टिस धींगरा कमीशन ने जांच पूरी करने लिए सरकार से थोडा और समय माँगा है. राजस्थान व हरियाणा में इन प्रकरणों से सम्बंधित जो भी घोटाले हुए है, वेसे वो सर्व विदित है है लेकिन राजनीतिक घराने के जवाई होने के वजह से ज्यादातर लोगो ने चुप्पी साध रखी  है.

उल्लेखनीय है कि रॉबर्ट वाड्रा की नयी भागीदारी कंपनी स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी एलएलपी को एक नया नोटिस जारी किया गया है तथा कंपनी के आधिकारिक प्रतिनिधि को पूछताछ के लिए तलब किया गया है.  इस नयी भागीदारी कंपनी में दामाद रॉबर्ट वाड्रा व उसकी माँ भागीदार है व इसका रजिस्ट्रेशन मई, 2016 में ही हुआ है.

यह भी ध्यान रहे कि प्रवर्तन निदेशालय ने पिछला नोटिस स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड के नाम से जारी किया गया था. –  कैलाश चंद्रा

Retired Delhi High Court Justice SN Dhingra

Related posts:

Rajendra Bothara – Most Corrupt Income Tax Officer

सिरोही में ४००० करोड़ का घोटाला.

Allegation of Taking Money Rs. 2.00 Lakhs by ITO Shailendra Bhandari

Add a Comment

You must be logged in to post a comment.