Monday, July 10, 2017

किसान आंदोलन : इंदौर में हिंसा, पुलिस से झड़प, हवाई फायरिंग 

किसान आंदोलन : इंदौर में हिंसा, पुलिस से झड़प, हवाई फायरिंग

किसानों के आंदोलन के तीसरे दिन शनिवार को भी इंदौर शहर में और आसपास कई जगहों पर हिंसा हुई। कहीं दूध बहाया तो कहीं सब्जियां फेंक दी गईं। मंदसौर में कुछ हुड़दंगी खुलेआम धमाल मचाते रहे। सड़कों पर दूध व सब्जी विक्रेताओं को सुरक्षा मुहैया कराने के लिए न तो पुलिस मौजूद थी और न ही प्रशासन से कोई । हुड़दंगियों का उत्पात नहीं रुका।

इंदौर में देर शाम को चोइथराम मंडी में किसानों ने हंगामा किया। इस दौरान खासी अफरातफरी रही। पुलिस ने लाठियां भांजी। किसानों और पुलिस के बीच झूमाझ्‍टकी के हालात भी बने। कुछ वाहनों में आग भी लगा दी गई। चोइथराम मंडी मेन रोड डिवाइडर तोड़ दिए गए, पुलिस हवाई फायरिंग से लोगो को रोकने के कोशिश करती रही। रोड पर जाम लगा।

इंदौर के पास बिजलपुर में भी बवाल की जानकारी मिली है। अधिक पुलिस फोर्स की आवश्‍यकता महसूस की जा रही है। वहीं इंदौर-सांवेर के बीच इंदौर टोल नाके के आगे हाईवे पर ट्रक रोक रोक कर सैकड़ों किसान बीच सड़क पर सब्जियां फैला रहे हैं। जाम के हालात बन गए हैं। ग्राम चापड़ा – हाटपिपलिया ज़िला देवास में भी हाईवे पर यही स्तिथि देखने को मिली।

हम आपको बता दे की किसानों ने कृषि उपज के उचित मूल्य न मिलने पर 1 से 10 जून तक हड़ताल कर आंदोलन जारी किया है। इस आंदोलन में दूध संघ भी शामिल है। मध्य प्रदेश की सभी बड़ी अनाज मंडिया बंद है। किसानों का यह आंदोलन हिंसक रूप ले रहा हैऔर प्रशासन से अबतक कोई सख्त करवाई नहीं की गयी।

Related Post

पार्सल बुकिंग करने वाले ट्रांसपोर्टर्स के लिए GST संबंधित सूचना

पार्सल बुकिंग करने वाले ट्रांसपोर्टर्स के लिए GST संबंधित सूचना

पार्सल बुकिंग करने वाले ट्रांसपोर्टर्स के लिए GST संबंधित सूचना 1) ट्रांसपोर्टरों (GTA-Goods Transport Agency) को GST से अलग कर दिया गया है हमे ...

Add a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

SiteLock