Wednesday, March 14, 2018

आदर्श बैंक ( Adarsh Bank, Sirohi ) द्वारा षड़यंत्रपूर्वक गंभीर फर्जीवाड़ा  

सुमेरपुर | Sumerpur | पाली | राजस्थान | Rajasthan :  सिरोही (राजस्थान) की एक निजी बैंक आदर्श कोआपरेटिव बैंक लिमिटेड के तात्कालीन प्रबंध निदेशक मुकेश मोदी के विरुद्ध सुमेरपुर के ऐ.सी.जे.एम. कोर्ट में दायर एक परिवाद के अनुसार आदर्श बैंक (Adarsh Bank) ने मुकेश मोदी ( Mukesh Modi ) के साथ षड़यंत्र व फर्जीवाड़ा कर एक फर्जी नियुक्ति पत्र तैयार किया था.

उल्लेखनीय है मुकेश मोदी द्वारा एक करोड़ की रोकड़ फीस के भुगतान से सम्बंधित एक बहुचर्चित प्रकरण में शिकायतकर्ता द्वारा कोर्ट में एक नियुक्ति पत्र की प्रतिलिपि पेश की जिसे शिकायतकर्ता ने पूर्णत: फर्जी बताया. इस रिपोर्ट के साथ उक्त नियुक्ति पत्र की प्रतिलिपि संलग्न है, जिसके अनुसार उक्त फर्जी नियुक्ति पत्र दिनांक 16.02.2010 की तारीख का आदर्श बैंक द्वारा तैयार करवाया गया था.

उक्त फर्जी नियुक्ति पत्र  आदर्श बैंक के लैटर पेड पर जारी किया गया था जिस पर आदर्श बैंक का ईमेल का पत्ता ( [email protected])  दर्ज है. लेकिन उक्त फर्जी नियुक्ति पत्र में अंकित दिनांक 16.02.2010 के दिन आदर्श बैंक के पास उस दिन ऐसी कोई  वेबसाइट व ईमेल एड्रेस नहीं था.

इसकी ऑनलाइन जांच पड़ताल पर मेने भी पाया कि आदर्श बैंक द्वारा इस वेबसाइट का नाम (डोमेन) दिनांक 05.03.2010 को खरीदा गया था. इससे स्पष्ट है कि चर्चित नियुक्ति पत्र फर्जी ही तैयार करवाया गया था. शिकायतकर्ता ने पूछने पर बताया कि यह फर्जी नियुक्ति पत्र एक षड्यन्त्र के तहत मुकेश मोदी द्वारा तेयार करवाया गया तथा इस षड़यंत्र में एक आयकर अधिकारी व सी.बी.आई. के अधिकारी शामिल थे.

शिकायतकर्ता के अनुसार, उसे ज्यो ही फर्जीवाड़े के बारे में ज्ञात हुआ, उसने तत्काल  CBI को फर्जीवाड़े की सूचना लिखित में पंजीकृत भारतीय डाक सेवा द्वारा दिनांक 26.05.2014 को भिजवा दी थी  तथा मुकेश मोदी के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज करने हेतु निवेदन किया लेकिन CBI ने मुकेश मोदी व उसके ग्रुप की आदर्श बैंक व आदर्श सोसाइटी को बचाने के लिए उल्टा शिकायतकर्ता को ही फंसाने के हरसंभव प्रयास किये.

Related Post

Add a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आयकरदाताओं के पेनकार्ड के डाटा हैक / चोरी व सार्वजनिक (PAN Data Hacked) करने के �...

भारत सरकार के आयकर विभाग के अफसरों की लापरवाही या भ्रष्टाचारी मिलीभगत से सभी आयकरदाताओं के पेनकार्ड के डाटा हैक (PAN Data Hacked) व ...

SiteLock