Thursday, March 15, 2018

अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव में हिलेरी क्लिंटन के समर्थन में उतरीं कई प्रमुख भारतीय-अमेरिकी महिलाएं  

इस साल नवंबर में होने जा रहे अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव में हिलेरी क्लिंटन ने एक महिला के रूप में सत्‍तारूढ़ डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्‍मीदवारी हासिल कर जहां इतिहास रच डाला . कई हाई-प्रोफाइल भारतीय-अमेरिकी महिलाएं भी उनके समर्थन में प्रचार के लिए आगे  आ चुकी है.  इन मेसे कइयो ने  ने तो हिलेरी क्लिंटन को समर्थन देते हुए राजनीतिक गलियारे में अपने कदम भी आगे बढ़ा दिए हैं।

इस  सूचि  में सबसे ज्यादा चर्चित नाम 45 वर्षीय नीरा टेंडेन है . नीरा एक मात्र भारतीय-अमेरिकी महिला रही रहीं जिनको हाल ही में फिलाडेल्फिया में आयोजित हुए डेमोक्रेटिक पार्टी कन्‍वेंशन में शामिल होने और भाषण देने के लिए आमंत्रित किया गया था. वह हिलेरी की प्रचार टीम का अहम हिस्‍सा हैं. वह भारतीय-अमेरिकी समुदाय की दूसरी पीढ़ी का प्रतिनिधित्‍व करती हैं.

फिलहाल नीरा टेंडेन वाशिंगटन डीसी स्थित प्रगतिशील पब्लिक पॉलिसी रिसर्च और एडवोकेसी संगठन सेंटर फॉर अमेरिकन प्रोग्रेस की अध्‍यक्ष हैं. कन्‍वेंशन में अपने भाषण के दौरान नीरा ने अपने जीवन के निजी संघर्षों की गाथा को पेश करते हुए चुनाव में हिलेरी क्लिंटन को राष्‍ट्रपति बनाने की भरपूर वकालत की।

सिर्फ इतना ही नहीं भारतीय-अमेरिकी समुदाय  की दूसरी और तीसरी पीढ़ी से ताल्‍लुक रखने वाले डेमोक्रेटिक पार्टी के विचारों और मूल्‍यों से प्रभावित होकर इसकी तरफ खिंच रहे हैं. इसके साथ ही भारतीय मूल की कई हाई-प्रोफाइल हस्तियां क्लिंटन के प्रचार के लिए उतरी हैं. इन चर्चित नामो में हुमा आबिदीन (इनके पिता भारतीय और मां पाकिस्‍तानी हैं), माया हैरिस और मिनी तिमीराजू का भी  नाम हैं.

 

Related Post

Add a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आज होगा ‘नया भारत पार्टी’ का पहला बहुउद्देश्यीय ‘प्रचार वाहन’ व ‘गाना’ लॉन्च.

आज होगा ‘नया भारत पार्टी’ का पहला बहुउद्देश्यीय ‘प्रचार वाहनR...

आज होगा ‘नया भारत पार्टी’  का पहला  बहुउद्देश्यीय ‘प्रचार वाहन’ व ‘गाना’ लॉन्च  आज दिनांक 15.03.2018 गुरुवार को प्रात: 10 बजे ‘नया भारत पार्टी’ ...

SiteLock