Friday, December 14, 2018

नया भारत पार्टी का दमन-दियू (Daman – Union Territory) में प्रवेश  

नया भारत पार्टी (Naya Bharat Party) का दमन-दियू (Daman – Union Territory) में प्रवेश

  

पार्टी अध्यक्ष कैलाश चंद्रा  के अनुसार केंद्र शासित प्रदेश दमन-दियू के लिए नया भारत पार्टी  (Naya Bharat Party) का संयोजक (Co-ordinator) नियुक्त किया गया है. इसी के साथ नया भारत पार्टी ने केंद्र शासित प्रदेश दमन-दियू में भी प्रवेश कर लिया है. लेकिन पार्टी अध्यक्ष ने दमन-दियू के लिए संयोजक के नाम को सार्वजनिक करने से मना कर दिया.

राजस्थान (Rajasthan) से शुरू हुई पार्टी के महाराष्ट्र (Maharashtra), कर्नाटक (Karnataka) व मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में भी सदस्य है लेकिन राजस्थान के बाहर यह पहले संयोजक की नियुक्ति है. इससे पहले राजस्थान के पाली, अजमेर, जयपुर, कोटा व जालोर आदि जिलो में कई संयोजक नियुक्त किये गए है. राजस्थान में जिला स्तर से लेकर ग्रामीण स्तर तक संयोजको की नियुक्तिया पार्टी द्वारा की गयी है.

पार्टी अध्यक्ष ने बताया कि पार्टी शीघ्र ही और भी संयोजक नियुक्त करने वाली है. राजस्थान के बाहर मध्य प्रदेश में भी संयोजको की नियुक्तिया की जायेगी. उल्लेखनीय है कि नया भारत पार्टी सोशल मीडिया व ऑनलाइन दुनिया में बहुत सक्रिय है. पार्टी की खुद की अपनी nayabharatparty.in नामक वेबसाइट है जिस पर ऑनलाइन मेम्बरशिप (Online Membership) की व्यवस्था भी उपलब्ध करवाई गयी है. पार्टी चन्दा भी ऑनलाइन स्वीकार कर रही है.

पार्टी अध्यक्ष ने बताया कि सताधारी पार्टियों की टेढ़ी नजर से बचाने के लिए संयोजको व प्रमुख कार्यकर्ताओं के नामो का प्रचार नहीं किया जा रहा है लेकिन अपने-अपने स्तर पर सभी अपना-अपना काम कर रहे है.

पार्टी से जुड़ा हुआ ‘Naya Bharat – नया भारत’ नामक एक facebook ग्रुप है जिसमे 52 हजार से भी ज्यादा सदस्य जुड़ चुके है. पार्टी का स्वयं का ‘Naya Bharat Party’ नाम का facebook पर पेज भी है. इसके अलावा पार्टी से जुड़ा एक न्यूज़ पोर्टल भी है जो ‘न्यूज़ क्लब’ / ‘News Club’ (newsclub.co.in) के नाम से जाना जाता है. इस न्यूज़ क्लब की विशेषता है कि दुनिया का कोई भी व्यक्ति इस पोर्टल से रजिस्टर होने के बाद अपनी कोई भी न्यूज़ / पोस्ट / article बिना एडमिन के हस्तक्षेप के खुद ही लिख कर एक बार प्रकाशित कर सकता है (Publish News Articles with interference of Admin).

Report by Manish Mewara, Jaipur

 

Related Post

Add a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पेट्रोल-डीजल की खुदरा कीमतों के निर्धारण में जनता को लूटा जा रहा है – नया भारत पार्टी

पेट्रोल-डीजल की खुदरा कीमतों के निर्धारण में जनता को लूटा जा रहा है – ...

पेट्रोल-डीजल की खुदरा कीमतों के निर्धारण में जनता को लूटा जा रहा है – नया भारत पार्टी (Naya Bharat Party)   देश में पेट्रोल-डीजल ...

SiteLock