Monday, April 17, 2017

आज 20% से 30% डिस्काउंट पर बिकेगी BS-III मानक की कारे व दुपहिया वाहन 

आज 20% से 30% डिस्काउंट पर बिकेगी BS-III मानक की कारे  व दुपहिया वाहन

 

Cars in Stockसुप्रीम कोर्ट के एक आदेश ने व्हीकल मार्केट में हंगामा कर डाला. कल दिन भर BS-III मार्क के वाहनों की भारी डिस्काउंट सेल रही. सुप्रीम कोर्ट के सख्त आदेश के बाद, सभी वाहन निर्माताओं ने अचानक अपनी व्यूह रचना बदली और सारे स्टॉक को शून्य करने के लिए भारी डिस्काउंट का ऑफर दे डाला.

इन ऑफर्स के चलते, दुपहिया वाहन 10,000/- से लेकर 15,000/- रुपये के डिस्काउंट पर बिके जबकि कई कारे भी 1.00 लाख से लेकर 2.00 लाख के डिस्काउंट पर बिकी. अधिकाँश डीलर का स्टॉक समाप्त हो चुका है.

विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दुपहिया वाहनो पर आज अंतिम दिन 20,000/- रुपये तक का डिस्काउंट तथा कारो में 2.00 लाख से लेकर 3.00 लाख तक के डिस्काउंट की संभावना है. वाहन कंपनियों की मजबूरी है कि 31 मार्च के बाद वो ये वाहन बेच नहीं सकेगी, अत: जितना संभव हो सके स्टॉक को ख़त्म करना होगा.

वाहन कंपनियों की मंदी हुई समाप्त : नोट बंदी के साथ आई मंदी अचानक गायब हो गयी और कुछ नुकसान में ही सही, सारा पुराना स्टॉक क्लियर हो जाएगा तथा बैंक ब्याज में फ़ायदा भी होगा.

मौका है चुके नहीं : जिनको वास्तव में वाहन खरीदने की जरूरत है, उन्हें यह मौका नहीं चुकना चाहिए.

सुप्रीम कोर्ट के फेसले को दी पटकनी : सुप्रीम कोर्ट के जजों ने देश को प्रदुषण (Pollution) से बचाने के लिए BS-III मार्क के वाहनों की बिक्री पर 1 अप्रैल  से  प्रतिबन्ध लगाया, तो कंपनियों ने 31 मार्च से पहले ही माल बेच कर एक तरह से सुप्रीम कोर्ट के फेसले को पटकनी दे दी है.

Motorcycle for Sale

Related Post

न्यूटन का गुरूत्वाकर्षण का सिद्धान्त गलत हैं – भारतीय पुरातन ज्ञान (भाग-21)

न्यूटन का गुरूत्वाकर्षण का सिद्धान्त गलत हैं – भारतीय पुरातन ज्ञान (...

न्यूटन का गुरूत्वाकर्षण का सिद्धान्त गलत हैं – भारतीय पुरातन ज्ञान (भाग-21)   हमें वायु दाब की कार्य प्रणाली व उसके ताकत की वास्तविकता ...

Add a Comment

Leave a Reply

SiteLock