Friday, March 10, 2017

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) आयकर चालान के साथ भारतीय मुद्रा स्वीकार नहीं करता. 

लगता है मोदी सरकार की  हल्की लगाने  व तोहींन  करने में भारतीय स्टेट बैंक (SBI)  सबसे आगे है और कोई कमी नहीं रख रही है.  सभी भारतीयों को यह पढ़कर ताज्जुब होगा कि भारतीय स्टेट बैंक (SBI) आयकर चालान के साथ भारतीय मुद्रा (रोकड़) स्वीकार नहीं करता जो कि भारतीय मुद्रा व भारत सरकार के वित्त मंत्रालय का खुल्ला अपमान है.

यदि आपको  भारतीय स्टेट बैंक (SBI), सुमेरपुर   में आयकर का चालान जमा कराना हो तो  सबसे पहले  भारतीय स्टेट बैंक (SBI), सुमेरपुर में खाता खुलवाये. उसके बाद उस खाते मे रोकड़ जमा कराये और फिर चेक से आयकर का चालान जमा कराये. इसका यह भी अर्थ है कि जिन जमाकर्ताओ का भारतीय स्टेट बैंक (SBI), सुमेरपुर  में खाता नहीं है, उनका आयकर चालान भारतीय स्टेट बैंक (SBI), सुमेरपुर स्वीकार नहीं करती है. भारतीय स्टेट बैंक (SBI)  को सरकारी काम नहीं करना पड़े उसके लिए,  भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने यह झूठी अपवाह फेला रखी है कि भारतीय स्टेट बैंक (SBI), सुमेरपुर रोकड़ के साथ आयकर चालान स्वीकार करने के लिए अधिकृत नहीं है.

कई वर्षो पूर्व भी भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की सुमेरपुर शाखा  ने एक  झूठी अपवाह फेला रखी थी  कि भारतीय स्टेट बैंक (SBI), सुमेरपुर  आयकर चालान स्वीकार करने के लिए अधिकृत ही नहीं है. इस हरकत का पत्ता चलते ही , स्थानीय चार्टर्ड अकाउंटेंट के.सी.मूंदड़ा ने रिज़र्व बैंक को शिकायत की जिसकी बाकायदा जांच हुई और अंतत: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की सुमेरपुर शाखा  के स्थानीय प्रबंधक ने  माफी मांगकर तत्काल चालान लेना प्रारम्भ कर दिया था लेकिन पिछले कुछ महीनो से ने भारतीय स्टेट बैंक (SBI), सुमेरपुर ने अब रोकड़ के साथ अचानक आयकर चालान लेना बंद कर दिया.

अब आप सोचिये यह हालत है भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की जिसमे कई सहायक बैंको का विलय होना है ?

Related Post

‘कोढ़ में खाज’ – प्रधान मंत्री गरीब कल्याण योजना के लिए अब आयकर सर्वे

‘कोढ़ में खाज’ – प्रधान मंत्री गरीब कल्याण योजना के लिए अब आयकर सर्वे मार्च, 2017 में सभी भारतीय नागरिक अखबारों में आयकर सर्वे ...

Add a Comment

Leave a Reply

SiteLock