Monday, June 17, 2019

अभिव्यक्ति की आजादी (Freedom Of Expression) देने वाला चेनल / अखबार है कोई ?  

अभिव्यक्ति की आजादी  (Freedom Of Expression) का एक मात्र चेनल / अखबार है कोई ? 

आज के प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया (Print & Electronic Media) केसे चल रहा है, उनमे केसे खबरे बनती है और केसे चलती है या चलाई जाती है, यह तो आज के दर्शको व पाठको से छिपा नहीं है.  साथ ही यह बात भी सत्य है कि किसी भी टीवी चेनल या अखबार में वो ही प्रकाशित होता है जो मालिक,  प्रशासक या पत्रकार चाहता है. ऐसे में निष्पक्षता व अभिव्यक्ति की उम्मीद करना ही गलत है.

ऐसे में न्यूज़ क्लब अँधेरे में एक दीपक जेसे है जो भारत के हर नागरिक को  निष्पक्षता व अभिव्यक्ति की आजादी देता है. इस ऑनलाइन वेब न्यूज़ पोर्टल (Web News Portal) पर हर कोई अपनी न्यूज़ / रिपोर्ट / आर्टिकल (News, Report, Article) लिख सकता है तथा सिर्फ लिख ही नहीं सकता बल्कि प्रकाशित भी कर सकता है, वो भी पूरी पारदर्शिता के साथ.  इस पोर्टल यह एक सबसे बड़ी विशेषता है कि आप अपना लेख, न्यूज़ या रिपोर्ट बिना एडमिन / एडिटर ( Admin / Editor ) के हस्तक्षेप / कांटछांट के सीधा प्रकाशित कर सकते है.

ऐसी आजादी इससे पूर्व भारत में न्यूज़ क्लब से पहले कभी उपलब्ध नहीं रही है. अब भारत के सभी नागरिको को एक सुनहरा मोका मिला है ताकि वो अपनी अभिव्यक्ति को आजादी दे. ऐसा करने से न्यूज़ क्लब को भी और ज्यादा ताकत मिलेगी और इन विपरीत परिस्थितियों में आम नागरिक की आवाज को मोका देता रहेगा.

अत: सभी सदस्यों, लेखको व पाठको से निवेदन है अधिक से अधिक इस पोर्टल पर लिखे तथा अधिक से अधिक लेखक, रिपोर्टर व पाठक न्यूज़ क्लब से जोड़े. newsclub.co.in के होम पेज पर ही अपने आप को रजिस्टर करने की सुविधा है. आप चाहे तो अपनी रिक्वेस्ट / आपके परिचय का डेटा कमेंट के जरिये भी भेज सकते है.

सीए. के.सी. मूंदड़ा

Related Post

Add a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

केसे और क्यों एक आयकर सर्वे टीम की आवास (Residence) में प्रवेश पर पिटाई कर दी ...

केसे एक आयकर सर्वे टीम की आवास (Residence) में प्रवेश पर पिटाई कर दी गयी और क्या ह आयकर सर्वे टीम (Income-tax Survey Team) ...

SiteLock