Friday, September 6, 2019

आज सुमेरपुर में भ्रष्टाचार की शिकायतो की राजस्थान लोकायुक्त द्वारा सुनवाई  

आज सुमेरपुर में भ्रष्टाचार की शिकायतो की राजस्थान लोकायुक्त द्वारा सुनवाई तथा नई शिकायते स्वीकार की जायेगी.

आज सुबह 10.30  बजे से स्टेशन रोड पर स्थित सुमेरपुर पंचायत समिति के सभागार में राजस्थान लोकायुक्त के  कैंप कोर्ट का आयोजन होगा जिसमें स्वयं राजस्थान लोकायुक्त जस्टिस एस. एस. कोठारी  भी उपस्थित होंगे. इस कैंप में राजस्थान लोकायुक्त के संयुक्त सचिव भगवान शारदा (उच्च न्यायिक सेवा अधिकारी) व राजस्थान लोकायुक्त का सचिवालय भी उपलब्ध रहेगा.  आज सुमेरपुर के इतिहास में पहली बार राजस्थान के माननीय लोकायुक्त सरकारी कर्मचारियों के विरुद्ध  लिखित में शिकायते सुनने के लिए सुमेरपुर में आ रहे है. इस कैंप में राजस्थान सरकार व स्थानीय निकायों के कर्मचारियों व अफसरों के विरूद्ध भ्रष्टाचार, अनियमितता व  पक्षपात आदि विषयो से जुडी शिकायते लिखित में स्वीकार की जायेगी.

इस कैंप में माननीय लोकायुक्त में शिकायत करने संबंधी  पूरी प्रक्रिया को न केवल समझाया जाएगा बल्कि वहा मोके पर, गाइड व निर्देशित भी किया जाएगा.  ओपचारिक रूप से शिकायत करने के लिए सम्बंधित  प्रारूप / फॉर्म आदि भी मोके पर लोकायुक्त सचिवालय द्वारा उपलब्ध करवाए जायेंगे. सम्बंधित शिकायत पर कार्यवाही के लिए नोटरी तस्दीक की प्रक्रिया भी अनिवार्य है, जिसके लिए, नोटरी पब्लिक की सुविधा भी मोके पर उपलब्ध  रहेगी.

इस कैंप में लगभग 11.30 बजे एक मीटिंग का भी आयोजन किया गया है जिसमें गेर सरकारी संगठनो के प्रतिनिधि, जन-प्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक व कई सरकारी अधिकारी भी भाग लेंगे.

साथ ही ख्याल रहे कि इस कैंप में सुमेरपुर के अलावा राजस्थान के किसी भी क्षेत्र की शिकायत स्वीकार की जा सकेगी जिससे सिरोही जिले के नागरिक भी कैंप में भाग ले सकेंगे. अत: सुमेरपुर के जुड़वा शहर शिवगंज शहर व तहसील के लोग भी कैंप में भाग ले सकेंगे. न्यूज़ क्लब का  आह्व्हान है कि अधिक से अधिक लोग इस कैंप में भाग लेकर भ्रष्ट व उत्पीडनकारी  अधिकारियों के खिलाफ अपनी-अपनी विधिवत शिकायत करे व पूरी प्रक्रिया को भी समझे. जहा तक संभव हो, अपनी शिकायतों से सम्बंधित दस्तावेजो को भी साथ में लेकर आये.

जस्टिस एस. एस. कोठारी , लोकायुक्त, rajasthan

Related Post

Add a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

क्या रिज़र्व बैंक (RBI) फिर से नोट-बंदी (Demonetization) या नोट-कमी करेगी ?

क्या रिज़र्व बैंक (RBI) फिर से नोट-बंदी (Demonetization) या नोट-कमी करेगी ? (इस विषय का विडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Click ...

SiteLock