Wednesday, November 20, 2019

रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) के खिलाफ कार्यवाही करने वाले ईमानदार अधिकारी (Honest Officer) अशोक खेमका (Ashok Khemaka) के खिलाफ है हरियाणा बीजेपी सरकार (Hariyana BJP Government) – अध्यक्ष नया भारत पार्टी (Naya Bharat Party)  

रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) के खिलाफ कार्यवाही करने वाले ईमानदार अधिकारी (Honest Officer) अशोक खेमका (Ashok Khemaka) के खिलाफ है हरियाणा बीजेपी सरकार (Hariyana BJP Government) – अध्यक्ष नया भारत पार्टी (Naya Bharat Party)

 

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Waadraa) के पति रॉबर्ट वाडेरा, उसकी कंपनी व उसकी जमीनों के खिलाफ कार्यवाही करने वाले ईमानदार आईऐएस अधिकारी (Honest IAS Officer) अशोक खेमका के हरियाणा बीजेपी सरकार भी खिलाफ है. कांग्रेस के राज (Congress Rule) में कांग्रेस अशोक खेमका के खिलाफ थी और अब बीजेपी के राज (BJP Rule) में बीजेपी भी खिलाफ में. बीजेपी व कांग्रेस की जुगलबंदी का यह केसा संयोग है ?

ध्यान रहे कि इस ईमानदार अफसर की वर्ष 2016-17 की वार्षिक कार्य समीक्षा रिपोर्ट (CR) को खराब करने के लिए स्वयं बीजेपी के हरियाणा मुख्य-मंत्री मनोहर लाल खट्टर (BJP Hariyana Chief Minister Manohar Lal Khattar) ने नंबर कम करते हुए उसके खिलाफ नकारात्मक टिप्पणी (Negative Remark) की थी. वार्षिक कार्य समीक्षा रिपोर्ट (CR) किसी भी सरकारी कर्मचारी की जान होती है.

इस अन्याय (Unjustice) के खिलाफ अशोक खेमका पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट (Punjab & Haryana High Court) गए और कल ही हाईकोर्ट ने मुख्य-मंत्री मनोहर लाल खट्टर की नकारात्मक टिप्पणी को गलत मानते हुए, उस टिप्पणी को हटाने के आदेश दिए और साथ ही कहा कि इस ईमानदार आई.ऐ.एस अधिकारी अशोक खेमका की इमानदारी शंका से परे है यानिकी हाई कोर्ट ने भी इस अधिकारी को ईमानदारी का प्रमाण-पत्र (Certificate Of Honesty) दे दिया.

रॉबर्ट वाडेरा (Robert Vadra) के खिलाफ कार्यवाही करने वाले इस अधिकारी को कांग्रेस के राज में बार-बार ट्रान्सफर ( Transfer) का दंड देकर करके परेशान किया गया , तो बीजेपी के राज में और आगे बढ़ कर उसकी वार्षिक कार्य समीक्षा रिपोर्ट  (CR) को खराब कर उसके भविष्य (Future Carrier) को ही धूमिल करने का प्रयास किया. प्रश्न अब यह उठता है कि ऐसे ईमानदार अधिकारी (Honest Officer) जाए तो कहा जाए क्योकि ईमानदार को कोई भी पसंद नहीं करता.

कुछ ही साल पहले यही अधिकारी बीजेपी के लिए एक हीरो (Hero for BJP) था क्योकि उसने कांग्रेस अध्यक्षा  के जवाई (Son-in-law of Congress President) के खिलाफ कार्यवाही की जिसको बीजेपी ने खूब उछाला. आज वही बीजेपी सरकार एक तरफ इसी अधिकारी के भविष्य (Carrier) को खराब करने पर तुली हुई है, दूसरी ओर रॉबर्ट वाडेरा के खिलाफ हरियाणा सरकार चुप है. वो अलग बात है कि अब केंद्र के बीजेपी राज के अंतिम महीनो में इडी-इडी (ED-ED) खेला जा रहा है.

Related Post

Add a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सहकारी घोटालो में से एक और मल्टी स्टेट क्रेडिट कोपरेटिव सोसाइटी का घ...

देश की अर्थ-व्यवस्था का भट्टा बैठाने में सहयोगी अनेको सहकारी घोटालो में से एक और मल्टी स्टेट क्रेडिट कोपरेटिव सोसाइटी का घोटाला.   Related ...

SiteLock