Friday, April 19, 2019

आदर्श क्रेडिट कोपरेटिव सोसाइटी (Adarsh Credit Cooperative Society) से 3 साल में मुकेश मोदी (Mukesh Modi) की पत्नि व दामाद के नाम से उठाया गया 660.73 करोड़ का कमीशन – अध्यक्ष, नया भारत पार्टी (President, Naya Bharat Party)  

आदर्श क्रेडिट कोपरेटिव सोसाइटी (Adarsh Credit Cooperative Society) से 3 साल में मुकेश मोदी (Mukesh Modi) की पत्नि व दामाद के नाम से उठाया गया रू. 660.73 करोड़ का कमीशन – अध्यक्ष, नया भारत पार्टी (President, Naya Bharat Party)  

 

आदर्श-मोदी घोटाले (Adarsh-modi Scam) के कई गंभीर तथ्य (घोटाले) धीरे-धीरे बाहर आ रहे लेकिन जनता व निवेशको से छिपाने का प्रयास किया जा रहा है. उन में से एक गंभीर आरोप है कि आदर्श क्रेडिट कोपरेटिव सोसाइटी (Adarsh Credit Cooperative Society) से 3 साल में मुकेश मोदी की पत्नि व दामाद के नाम से 660.73 करोड़ का कमीशन उठाया गया. और यह कमीशन आदर्श-मोदी ग्रुप / परिवार के नाम चुकाए गए भारी भरकम वेतन के अलावा है.

इस प्रकरण में 28.12.2018 को स्पेशल पुलिस स्टेशन (एसओजी) [Special Police Station- SOG), जयपुर  में दर्ज हुई एफ़आईआर (FIR) के अनुसार मुकेश मोदी (Mukesh Modi’s wife) की पत्नि श्रीमति मीनाक्षी मोदी (Meenakshi Modi) व दामाद वैभव लोढ़ा (Mukesh Modi’s son-in-law) की एक भागीदारी फर्म (Partnership Firm) महावीर इंटरप्राइजेज (M/s Mahaveer Enterprises) के नाम से वर्ष 2015-16 में 59.36 करोड़, 2016-17 में 194.69 करोड़ व 2017-18 में 406.68 करोड़ का कमीशन (Commission / Brokerage) उठाया गया है.

इस एफ़आईआर में टॉप 200 कमीशन प्राप्तकर्ताओं की लिस्ट दी गयी जिन में से टॉप 10 सूची इस रिपोर्ट के साथ संलग्न की जा रही है. विश्लेषण से स्पष्ट है कि टॉप 10 एजेंट्स को किये गए कुल भुगतान का 95% से भी ज्यादा का कमीशन अकेले महावीर इंटरप्राइजेज (M/s Mahaveer Enterprises)को दिया गया.

लेकिन इसमे सबसे बड़ी, गंभीर व हेरानी वाली बात यह कि इस स्पेशल पुलिस स्टेशन (एसओजी) में दर्ज हुई एफ़आईआर एवं घोटाले की सच्चाई Truth Of Scam) पर प्रजातंत्र का चौथा स्तम्भ ‘पूरा मीडिया जगत – Media World’ और सभी राजनीतिक पार्टिया (Political Parties) चुप है और कोई भी निवेशको (Investors) को जगाने व बचाने के लिए सच्चाई को आगे नहीं ला रहा है. वाह रे भ्रष्टाचार मुक्त – विकास युक्त भारत !

Related Post

Add a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सुप्रीम कोर्ट ने ‘आदर्श मोदी घोटाले’ के मुख्य आरोपी मुकेश मोदी औ�...

सुप्रीम कोर्ट ने आदर्श मोदी घोटाले के मुख्य आरोपी मुकेश मोदी और राहुल मोदी की जमानत खारिज की.   12000 के आदर्श मोदी घोटाले ...

SiteLock