Tuesday, September 3, 2019

आदर्श क्रेडिट कोपरेटिव सोसाइटी (Adarsh Credit Cooperative Society) की प्रॉपर्टीज को RDB ग्रुप को 9711 करोड़ में बेचने का झूठा व फर्जी सौदा भी कैंसिल – अध्यक्ष, नया भारत पार्टी (President, Naya Bharat Party)  

आदर्श क्रेडिट कोपरेटिव सोसाइटी (Adarsh Credit Cooperative Society) की प्रॉपर्टीज को RDB ग्रुप को 9711 करोड़ में बेचने का झूठा व फर्जी सौदा भी कैंसिल – अध्यक्षनया भारत पार्टी (President, Naya Bharat Party)

23 फ़रवरी, 2019 :  4 फ़रवरी, 2019  को ही नया भारत पार्टी ने घोषणा कर दी थी की आदर्श क्रेडिट कोपरेटिव सोसाइटी के पूर्व-प्रबंध द्वारा निवेशको की नाराजगी को शांत करने के लिए फिर आदर्श क्रेडिट कोपरेटिव सोसाइटी ने अपनी सारी सम्पतियो को कलकत्ता के एक ग्रुप (Kolkattaके RDB Group) को रू. 9,711 करोड़ में बेचने की बात (Deal Of Rs. 9711 Crores), निवेशको (Investors) को दिखाया गया एक सपना ही था. और उसके बाद 12 फ़रवरी, 2019 हमारे द्वारा प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार  आदर्श क्रेडिट कोपरेटिव सोसाइटी (Adarsh Credit Cooperative Society) की प्रॉपर्टीज को आरडीबी ग्रुप (RDB Group) को रू. 9711 करोड़ में बेचने का ‘सौदा / सपना’ झूठा व फर्जी (Fake and False) साबित हो गया था.

इस फर्जी सौदे की ताजा स्थिति क्या है : तथाकथित खरीददार कंपनी (ग्रुप) RDB Reality & Infrastruture Limited के पूर्णकालिक निदेशक (Wholetime Director) Mr. प्रदीप कुमार पुंगलिया (Pradeep Kumar Pungaliya) ने एक और स्पष्टीकरण देते हुए बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज व कोलकत्ता स्टॉक एक्सचेंज को अपने पत्र दिनांकित 22 फ़रवरी, 2019 स्पष्टीकरण देते हुए सूचित किया कि उनकी सहायक कंपनी ‘RDB   Mumbai Infrastructures Private Limited’ ने भी आदर्श क्रेडिट कोपरेटिव सोसाइटी के साथ रू. 9,711 करोड़ को कोई सौदा रद्द कर दिया है.

आदर्श मोदी ग्रुप (Adarsh-modi Group) अभी भी तथाकथित सौदे से निवेशको को गुमराह कर रहा है : भोले-भाले निवेशको को अभी भी गुमराह किया जा रहा है और सब्ज-बाग़ दिखाया जा रहा है. पहले-पहल तो सौदा ही फर्जी था और अब स्पष्टत: खुलासा होने के बावजूद भी सोशल मीडिया (Social Media) में विडियो आदि के जरिये सच्चाई को  छिपाकर, झूठ पर झूठ बोलकर गरीब निवेशको को तडफाया जा रहा है.

सरकार क्या कर रही है : सरकार तो बेचारी करे भी क्या सिवाय राज करने के है. हां एक काम अवश्य कर रही है सरकार और सरकारी विभाग, घोटाले के तथ्यों व सच्चाई को लोक-सभा चुनाव (Lok Sabha Election-2019) तक हर हाल में छिपाए रखना !!

 

Related Post

Add a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

रोकड़ लेनदेन (Cash Transactions) पर कौन सी 17 पाबंदियो (Restrictions) से भी फेली आर्थिक मंदी (R...

रोकड़ लेनदेन (Cash Transactions) पर कौन सी 17 पाबंदियो (Restrictions) से भी फेली आर्थिक मंदी (Recession) ? (इस विषय का विडियो देखने के लिए ...

SiteLock