Wednesday, January 15, 2020

आदर्श क्रेडिट कोपरेटिव सोसाइटी (Adarsh Credit Cooperative Society) से मोदी परिवार ने वेतन के नाम से 4 साल में लिया रू. 212.33 करोड़, मुकेश अम्बानी से भी ज्यादा वेतन ! – अध्यक्ष, नया भारत पार्टी (Naya Bharat Party)  

आदर्श क्रेडिट कोपरेटिव सोसाइटी (Adarsh Credit Cooperative Society) से मोदी परिवार ने वेतन के नाम से 4 साल में लिया रू. 212.33 करोड़, मुकेश अम्बानी (Mukesh Ambani) से भी ज्यादा वेतन ! – अध्यक्ष, नया भारत पार्टी (Naya Bharat Party)

 

आदर्श-मोदी घोटाले (Adarsh-modi Scam) से सम्बंधित कई गंभीर तथ्य (घोटाले) धीरे-धीरे बाहर आ रहे जिन्हें लगातार  जनता व निवेशको से छिपाने का प्रयास किया जा रहा है. उन में से एक और गंभीर आरोप है कि आदर्श क्रेडिट कोपरेटिव सोसाइटी (Adarsh Credit Cooperative Society) से पिछले 4 साल में सोसाइटी के सर्वेसर्वा मुकेश मोदी की बेटी, दामाद व भतीजे के नामो से रू. 212.33 करोड़ का वेतन (Salary) उठाया गया. और यह वेतन मुकेश मोदी की पत्नि व दामाद को कमीशन (कमीशन) के नाम से दिए गए रू. 666.73 करोड़ के अलावा है.

इस प्रकरण में 28.12.2018 को स्पेशल पुलिस स्टेशन (एसओजी) [Special Police Station- SOG) में दर्ज हुई एफ़आईआर (FIR) के अनुसार पिछले 3 वर्ष में मुकेश मोदी (Mukesh Modi’s Daughter) की बेटी प्रियंका मोदी  (Priyanka Modi) को रू. 29,75,89,712/- (सिर्फ एक साल में), दामाद वैभव लोढ़ा (Vaibhav Lodha – Mukesh Modi’s son-in-law) को रू. 45,63,67,300/- (रू. 666.73 करोड़ के कमीशन अलावा), भतीजे राहुल मोदी (Rahul Modi – Nephew ) को रू. 45,56,72,717/-,  भतीजे रोहित मोदी (Rohit Modi – Nephew) को रू.45,53,43,838/- व भतीजे समीर मोदी (Sameer Modi – Nephew) को रू. 45,54,26,803/- का वेतन (Salary) आदर्श क्रेडिट कोपरेटिव सोसाइटी (Adarsh Credit Cooperative Society) से दिया गया है.

मुकेश अम्बानी से भी ज्यादा वेतन – ‘मोदी परिवार’ के इन पांचो हीरो (5 Diamonds of Modi Family) का वेतन देश के सबसे अमीर व्यक्ति श्री मुकेश अम्बानी से भी ज्यादा है यानिकी ‘मुकेश अम्बानी’ को वेतन, कमीशन व सभी सुविधाए के रूप में कभी भी एक वर्ष में 15 करोड़ से ज्यादा का भुगतान नहीं हुआ लेकिन ‘मोदी परिवार’ के इन पांचो हीरो में से पत्येक का वेतन, कमीशन व इंसेंटिव ओसतन एक साल का 15 करोड़ से ज्यादा रहा है. इसमे अकेले ‘दामाद वैभव लोढ़ा’ का वेतन, कमीशन (रू. 666.73 का 50%) व इंसेंटिव आदि तीन सालो का रू. 379.02 करोड़ है जो शायद भारत का सबसे बड़ा वेतन एवं रिकॉर्ड भुगतान है.

 बड़े ही रोचक व चोंकाने वाले तथ्य  – मुकेश मोदी के दामाद का कमीशन सहित वेतन भारत के किसी भी कॉर्पोरेट एग्जीक्यूटिव (Corporate Executive) व सहकारिता एग्जीक्यूटिव (Cooperative Executives)  से ज्यादा है जो भारत का एक अनूठा रिकॉर्ड है. देश के सबसे बड़े रिलायंस ग्रुप (Reliance Group) में रू. 15 करोड़ से ज्यादा वेतन लेने वाला एक भी एग्जीक्यूटिव नहीं है जबकि आदर्श क्रेडिट कोपरेटिव सोसाइटी (Adarsh Credit Cooperative Society) के पास पांच-पांच एग्जीक्यूटिव ऐसे थे या है जिनका औसतन वेतन मय कमीशन रू. 15 करोड़ से भी ज्यादा का था या है. मुकेश मोदी के दामाद वैभव लोढ़ा को 379.02 करोड़ के भुगतान की गणना में वैभव लोढ़ा की भागीदारी फर्म महावीर इंटरप्राइजेज (Mahavir Enterprises) को दिए गए कमीशन रू. 666.73 का 50% ही शामिल किया गया है क्योकि महावीर इंटरप्राइजेज में 50% की भागीदार मुकेश मोदी की धर्म पत्नि श्रीमती मिनाक्षी मोदी की है

 वास्तविक व वरिष्ठ एग्जीक्यूटिव के वेतन से सेकड़ो गुणा वेतन परिजनों को दिया गया है जो कि फर्जीवाड़े की ओर स्पष्ट संकेत दे रहा है. सोसाइटी के जन्म से सोसाइटी की एग्जीक्यूटिव व सोसाइटी को छोड़ने या सोसाइटी  से निकालने से पहले तक एग्जीक्यूटिव वाईस प्रेसिडेंट (Executive Vice President) रही दमयंती भंडारी (Damayanti Bhandari) को तीन सालो में ओसतन रू. 5.62 लाख ही था जबकि उससे जूनियर व अधीनस्थ रहे मुकेश मोदी के परिजनों (Family Members of Mukesh Modi को  औसतन सालाना 15 करोड़ से भी ज्यादा वेतन दिया गया. वैभव लोढ़ा व समीर मोदी मात्र वाईस प्रेसिडेंट  रहे जो एग्जीक्यूटिव वाईस प्रेसिडेंट दमयंती भंडारी से भी नीचे की पोस्ट है.  

लेकिन इसमे सबसे बड़ी, गंभीर व हेरानी वाली बात यह कि इस स्पेशल पुलिस स्टेशन (एसओजी) में एफ़आईआर दर्ज हो जाने के बावजूद घोटाले की सच्चाई Truth Of Scam) पर प्रजातंत्र का चौथा स्तम्भ ‘पूरा मीडिया जगत – Media World’ और सभी राजनीतिक पार्टिया (Political Parties) चुप है और कोई भी निवेशको (Investors) को जगाने व बचाने के लिए सच्चाई को आगे नहीं ला रहा है. वाह रे भ्रष्टाचार मुक्त – विकास युक्त भारत !

Related Post

Add a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

INDIA BAN PALM OIL IMPORTS

The government on Wednesday put restrictions on import of refined palm oils. According to a notification of the Directorate General of Foreign Trade (DGFT), ...

SiteLock