Sunday, August 18, 2019

आदर्श क्रेडिट कोपरेटिव सोसाइटी (Adarsh Credit Cooperative Society) की प्रॉपर्टीज को RDB ग्रुप को 9711 करोड़ में बेचने का सौदा / सपना झूठा व फर्जी साबित – अध्यक्ष, नया भारत पार्टी (President, Naya Bharat Party)  

आदर्श क्रेडिट कोपरेटिव सोसाइटी (Adarsh Credit Cooperative Society) की प्रॉपर्टीज को RDB ग्रुप को 9711 करोड़ में बेचने का सौदा / सपना झूठा व फर्जी साबित – अध्यक्ष, नया भारत पार्टी (President, Naya Bharat Party)

 

12 फ़रवरी, 2019 : 4 फ़रवरी, 2019  को ही नया भारत पार्टी ने घोषणा कर दी थी की आदर्श क्रेडिट कोपरेटिव सोसाइटी के पूर्व-प्रबंध द्वारा निवेशको की नाराजगी को शांत करने के लिए फिर आदर्श क्रेडिट कोपरेटिव सोसाइटी ने अपनी सारी सम्पतियो को कलकत्ता के एक ग्रुप (Kolkattaके RDB Group) को रू. 9,711 करोड़ में बेचने की बात (Deal Of Rs. 9711 Crores), निवेशको (Investors) को दिखाया गया एक सपना ही था. और आज आदर्श क्रेडिट कोपरेटिव सोसाइटी (Adarsh Credit Cooperative Society) की प्रॉपर्टीज को आरडीबी ग्रुप (RDB Group) को रू. 9711 करोड़ में बेचने का ‘सौदा / सपना’ झूठा व फर्जी (Fake and False) साबित हो गया है.

आदर्श-मोदी ग्रुप (Adarsh-modi Group) द्वारा एक षडयंत्र के तहत अखबारों में प्रकाशित कराई गयी खबर का बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (Bombay Stock Exchange) व ( Calutta Stock Exchange) कोलकत्ता स्टॉक एक्सचेंज ने संज्ञान ले लिया जिससे RDB Reality & Infrastruture Limited को स्पष्टीकरण देना पडा. RDB Reality & Infrastruture Limited के पूर्णकालिक निदेशक (Wholetime Director) Mr. प्रदीप कुमार पुंगलिया ( Pradeep Kumar Pungaliya) ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज व कोलकत्ता स्टॉक एक्सचेंज को अपने पत्र दिनांकित 11 फ़रवरी, 2019 स्पष्टीकरण देते हुए सूचित किया कि उनकी कंपनी ने आदर्श क्रेडिट कोपरेटिव सोसाइटी के साथ रू. 9,711 करोड़ को कोई सौदा ही नहीं किया है.

पत्र में आगे Mr. पुंगलिया ने स्पष्ट किया कि RDB Reality & Infrastruture Limited की एक सहायक कंपनी ‘RDB   Mumbai Infrastructures Private Limited’ के साथ आदर्श क्रेडिट कोपरेटिव सोसाइटी के किसी ऋणी की दिल्ली की किसी प्रॉपर्टी के लिए शर्तो (Due Diligence – क्लियर टाइटल ) के साथ MOU अवश्य sign किया गया है यानिकि रू. 9,711 करोड़ का बेचने का कोई सौदा हुआ ही नहीं.

RDB Mumbai Infrastructures Private Limited क्या है : रू. 9,711 करोड़ के  सौदे की बात करने के लिए जिस ‘RDB Mumbai  Infrastructures Private Limited’ के नाम को आगे किया गया है, उसकी कुल चुकता पूंजी मात्र 1 करोड़ रूपया  है. क्या 1 करोड़ चुकता पूंजी वाली कोई कंपनी रू. 9,711 करोड़ को कोई सौदा कर सकती है,  निवेशक स्वयं अपनी बुद्धि-विवेक से सोचे !!

दिल्ली की किस प्रॉपर्टी का सौदा हुआ : यदि मान भी लिया जाए कि आदर्श क्रेडिट कोपरेटिव सोसाइटी के किसी ऋणी (Loanee of Adarsh Credit Cooperative Society Ltd) की दिल्ली की किसी सम्पति (Delhi Property) का सौदा रू. 9,711 करोड़ में किया है तो यह असंभव बात है क्योकि आदर्श-मोदी ग्रुप या उसके किसी भी ऋणी की इतनी बड़ी सम्पति दिल्ली में है ही नहीं बल्कि पूरे ग्रुप व सभी ऋणीयो को मिलाकर शायद 5% से ज्यादा सम्पति दिल्ली में नहीं है, तो फिर सौदा किस सम्पति का किया गया,  निवेशक स्वयं अपनी बुद्धि-विवेक से सोचे !!

झूठ ही झूठ : नया भारत पार्टी (Naya Bharat Party) ने पहले भी तथाकथित रू. 9,711 करोड़ के अग्रीमेंट (Agreement) को सार्वजनिक करने की मांग की थी लेकिन आदर्श-मोदी ग्रुप ने उस तथाकथित दस्तावेज को सार्वजनिक नहीं किया. अभी देश में झूठ ही झूठ चल रहा है और आदर्श का पूर्व प्रबंध (Ex-management of Adarsh Society) भी झूठ के सहारे निवेशको को गफलत रखकर बेवकूफ बना रहा है ताकि निवेशक आंदेलित नहीं हो जाए. अंत में नया भारत पार्टी पुन: मांग करती है (Naya Bharaty demands) कि इस घोटाले की जिम्मेदारी भारत की केंद्र सरकार की है, अत: केंद्र सरकार आदर्श के  निवेशको का पैसा लोटाये.

Related Post

Add a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

क्या था आदर्श मिशन 2020 = आदर्श मोदी घोटाला टारगेट 2020 !

क्या था आदर्श मिशन 2020 = आदर्श मोदी घोटाला टारगेट 2020 (25) (इस विषय का विडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करे) 1. यह ...

SiteLock