Sunday, July 14, 2019

आश्चर्यजनक किन्तु सत्य – बिना भाड़े व कमीशन के शोपिंग मॉल में दुकान !  

आश्चर्यजनक किन्तु सत्य – बिना भाड़े कमीशन के शोपिंग मॉल में दुकान !

 

पढ़ने व सुनने में बड़ा आश्चर्य होगा कि किसी भी शौपिंग मॉल में बिना भाड़े व कमीशन के अपना माल बेचने के लिए दुकान मिल जाए. लेकिन आज के ऑनलाइन जमाने में कुछ भी संभव है. हकीकत में, हम बात कर रहे है, ‘ऑनलाइन शौपिंग मॉल’ की.

सरलता से समझने के लिए आप फ्लिफकार्ट (Flifkart)व अमेजन (Amazon) कम्पनियो के व्यापार को समझिये. ये सब ऑनलाइन शौपिंग मॉल ही तो है, जहा हर कोई व्यापारी या उत्पादक अपना माल इनके शौपिंग मॉल पर बेच सकते है. इन प्रचलित ऑनलाइन शौपिंग मॉल प्रथा में सारा व्यापार ऑनलाइन शौपिंग मॉल कंपनी की भारी शर्तो पर होता है तथा विक्रेता को सेट-अप फीस के साथ भारी कमीशन / खर्चे इन ऑनलाइन शौपिंग मॉल कंपनियों को देने होते है.

लेकिन इसके विपरीत एक ऐसा ऑनलाइन शौपिंग मॉल ऑनलाइन की दुनिया में आया है जिसमे कंपनी विक्रेता को ऑनलाइन दुकान / स्टाल तो देगी लेकिन कोई भाडा या कमीशन नहीं लेगी तथा 31 जुलाई तक तो कोई खर्चा भी नहीं लेगी. इस नए ऑनलाइन शौपिंग मॉल की निम्न विशेषताए है जो कि अन्य किसी भी ऑनलाइन शौपिंग मॉल  में नहीं है –

  • विक्रेता को किसी भी तरह का कोई भाडा या कमीशन ऑनलाइन शौपिंग मॉल की कंपनी को नहीं देना होगा.
  • खरीददार से पेमेंट व आर्डर सीधा विक्रेता को मिलेगा.
  • माल की सप्लाई भी विक्रेता सीधे ही क्रेता को करेगा.
  • पेमेंट पेटियम, मोबिक्विक व भीम जेसे इ-वेलेट के माध्यम से आयेगा.

जी हां, यह सत्य है और इस ऑनलाइन शौपिंग मॉल  का नाम है – puremaal.in . इस पोर्टल पर बिकने वाले माल पर puremaal (प्योरमाल) कभी भी कोई कमीशन नहीं लेगी. इस ऑनलाइन शौपिंग मॉल को अच्छी तरह से समझने के लिए puremaal.in  पर Dealer’s Point, Buyer’s  Demand तथा Display Window पर प्रकाशित तथ्यों / शर्तो / स्कीम को ध्यान से पढ़े.

आप को भी मानना पडेगा कि ऑनलाइन दुनिया की इस अनोखी शुरूआत व्यापार की पूरी दिशा ही बदल देगी तथा विदेशी कंपनियों को भी तगड़ा कम्पटीशन झेलना पड़  सकता है.

 

Related Post

Add a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आदर्श मोदी घोटाले के खिलाफ FIR का प्रस्तावित ड्राफ्ट : Naya Bharat – नया भारत

आदर्श मोदी घोटाले में FIR में क्या और केसे लिखे : Naya Bharat – नया भारत  इस चैनल के कई सब्सक्राइबर्स और आदर्श के ...

SiteLock