Monday, July 8, 2019

बिना खर्चे – कम खर्चे में स्वयं की वेबसाइट का आनंद केसे ले.  

बिना खर्चे – कम खर्चे में स्वयं की वेबसाइट का आनंद  केसे ले. 

वेब-वर्ल्ड में वेसे यह कोई नई बात नहीं है लेकिन puremaal.in ने एक और नया कंसेप्ट वेबसाइट की दुनिया में दिया है. इस कंसेप्ट में कोई भी स्वदेशी व्यापारी, फेक्ट्री मालिक, उत्पादक व प्रोफेशनल बिना खर्चे या बहुत ही कम खर्चे में स्वयं की वेबसाइट का आनंद ले सकते है. अधिकतम खर्चा मात्र रू. 100/- मासिक या रू. 1000/- वार्षिक ही है. 200 शब्द तथा 4 फोटो के साथ एक पेज तक तो कोई कोई चार्ज नहीं बल्कि बिलकुल ही फ्री / निशुल्क है. 31 जुलाई तक तो अपडेट चार्ज भी फ्री रखा गया है.

pure maal logo

से वेबसाइट का आनंद केसे लिया जा सकता है : इस वेबसाइट के मुख्य पेज पर एक menu  ‘Display Window’ का दे रखा है जिसमे वेबसाइट तरफ से इस स्कीम को पूरा समझाया गया है. जेसा इस वेबसाइट पर बताया गया है आपका एक या अधिक पेज इस वेबसाइट पर बनाये जा सकते है जिसमे कोई भी स्वेदेशी माल का निर्माता / व्यापारी / उत्पादक व प्रोफेशनल अपने व्यापार / माल / सेवा का डिस्प्ले कर सकता है तथा अपने आप को पूरे देश से जोड़ सकता है.

वेबसाइट का नाम व सर्वर केसे काम करेगा :  यदि आप puremaal.in  स्कीम  ‘Display Window’ से जुड़ते है तो आपको अलग से कोई सर्वर नहीं लेना होगा यानिकी सर्वर का भी कोई खर्चा आपको वहां नहीं करना पडेगा. वेबसाइट का नाम यानिकी डोमेन (Domain) भी अलग से आपको नहीं लेना पडेगा. बल्कि puremaal.in  से जुड़ा हुआ URL भी आपको निशुल्क मिल जाएगा. उदाहरण के लिए आपकी फर्म का नाम ‘Shivam’ या ‘Hotel Kamba Jawai’ है तो आपको www.puremaal.in/shivam/  या www.puremaal.in/hotel-kamba-jawai/ नाम का URL (वेब नाम) मिल जाएगा. इस तरह से एक से ज्यादा पेज होने पर हर पेज के URL (वेब नाम)  में आपका नाम या आपकी ब्रांड या आपके प्रोडक्ट का नाम जुड़ा हुआ हो सकता है.

अपडेट व सुधार कौन करेगा तथा क्या शुल्क होगा :  आपके एक या अधिक पेजों पर किसी भी तरह का अपडेट या सुधार भी puremaal.in की तरफ से किया जाएगा जिससे आपको सॉफ्टवेर इंजिनियर का खर्चा भी नहीं करना पडेगा. हां, इस सुविधा के लिए puremaal.in  प्रत्येक एक बार के अपडेट के लिए मात्र रू. 100/- चार्ज करेगा.

यह सुविधा केसे व्यवसायियों के लिए ठीक है : वेसे तो सभी व्यवसायी इस स्कीम का फ़ायदा उठा सकते है लेकिन यह  स्कीम उन छोटे व्यवसायियों, उत्पादकों व प्रोफेशनल के ज्यादा काम की है जो बिना खर्चे या कम से कम खर्चे व कम से कम समय में  अपने आप को दुनिया के सामने रखना चाहते है या दुनिया को अपने या अपने उत्पादया सेवा  के बारे में बताना चाहते है. 

pure maal logo

कोई कमीशन तो नहीं लेगी :  puremaal.in  पर यदि आपको कोई आर्डर / व्यापार मिलता है तो puremaal.in  उस बिक्री / व्यापार पर किसी भी तरह का कोई कमीशन चार्ज नहीं करेगा और न ही puremaal.in  आपके व्यापार की किसी भी तरह की निगरानी रखेगा.

 

सारांश: : यह बहुत ही अच्छा मौक़ा है, इसे  छोड़ना / चुकना नहीं चाहिए. इस रिस्क फ्री स्कीम मे है कुछ भी खोने को नहीं है

Related Post

Add a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आदर्श मोदी घोटाले के खिलाफ FIR का प्रस्तावित ड्राफ्ट : Naya Bharat – नया भारत

आदर्श मोदी घोटाले में FIR में क्या और केसे लिखे : Naya Bharat – नया भारत  इस चैनल के कई सब्सक्राइबर्स और आदर्श के ...

SiteLock