Tuesday, December 17, 2019

गुजरात में कांग्रेस राज्य सभा का चुनाव हार जायेगी – आयकर की रेड दिखायेगी कमाल ?  

गुजरात में कांग्रेस राज्य सभा का चुनाव हार जायेगी – आयकर की रेड दिखायेगी कमाल ?

 

07 अगस्त, 2017 : आखिरकार गुजरात की तीन राज्य-सभा सीटो के लिए चुनाव का समय आ ही गया. कल इन तीनो राज्य-सभा सीटो के लिए चुनाव होंगे और वोट डाले जायेंगे. इन तीन सीटो के लिए कुल चार उम्मीदवार है, बीजेपी के तीन व कांग्रेस का एक. कांग्रेस के उम्मीदवार अहमद पटेल जो कि कांग्रेस के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न है. यहाँ पर बीजेपी की तोड़फोड़ रणनीति / राजनीति की भी परीक्षा है कि क्या बीजेपी गुजरात से कांग्रेस का सफाया कर पायेगी.  कुछ राजनीतिक विश्लेषको की राय में “ गुजरात में कांग्रेस राज्य सभा का चुनाव हार जायेगी तथा अहमद पटेल लम्बे समय बाद भारतीय संसद से बाहर हो जायेंगे ”.

कुछ राजनीतिक विश्लेषको की इस राय के अतिरिक्त भारी आशंका इसी बात की है कि गुजरात में कांग्रेस कल होने वाले चुनाव में राज्य सभा की सीट के लिए चुनाव हार जायेगी. यह राय या आशंका मात्र चर्चा ही नहीं है बल्कि निम्न हालात के चलते ऐसा संभव है –

इनकम-टैक्स रेड के दौरान ऑफर व धमकी का सफल कम्युनिकेशन : सबसे बड़ी आशंका इस बात की है कि कर्नाटक के मंत्री के रिसोर्ट में लामबंद कांग्रेसी विधायको से किसी भी बीजेपी के व्यक्ति या किसी भी बाहरी व्यक्ति से संपर्क कर, उन्हें लोभ देना या धमकी देना संभव नहीं था लेकिन आयकर की रेड के रास्ते इन विधायको या कुछ विधायको से संपर्क भी हो गया हो और उन तक लोभ का ऑफर तथा / या धमकी का मेसेज  भी पहुचा दिया गया हो.

इस कम्युनिकेशन के लिए  आयकर रेड में भाग लेने वाले आयकर के कुछ अधिकारियों, CRPF के अधिकारियों का उपयोग किया गया होगा. कुछ लोगो को तो इस बात की भी आशंका है कि  यदि कर्नाटक का वह मंत्री भी दबाव में आ गया हो तो वो भी डर के मारे कम्युनिकेशन का माध्यम बन कर बीजेपी की मदद कर सकता है. अत: इस संभावित “ कम्युनिकेशन ऑफ़ ऑफर व धमकी ” से कांग्रेस के विधायको में सेंध लग चुकी होगी और उस स्थिति में कांग्रेस का जीतना असंभव हो जाएगा.

गुजरात लोटेंगे केसे ? : आज गुजरात के कांग्रेसी विधायक कल के चुनाव के लिए कर्नाटक  से गुजरात लोटेंगे लेकिन यदि आयकर रेड के दौरान ऑफर या धमकी का असरकारक कम्युनिकेशन नहीं हो पाया तो संभव है, कुछ विधायक गुजरात ही नहीं लोट पाए. यदि कुछ ही या सभी विधायको को किसी भी तरह कही भी अटका दिया गया तो कांग्रेस इस चुनावी रेस से बाहर हो सकती है.

गुजरात में घुसने के बाद बूथ तक केसे पहुचेंगे ? : यदि आयकर रेड के दौरान ऑफर या धमकी का असरकारक कम्युनिकेशन नहीं हो पाया तथा सभी विधायक अहमदाबाद एअरपोर्ट तक पहुच भी जाए तो संभव है तो कुछ विधायको को पोलिंग बूथ (विधान सभा भवन) तक  पहुचने ही नहीं दिया जाए यानिकि किसी भी बहाने कुछ विधायको को पोलिंगबूथ ( विधान सभा भवन) तक  पहुचने ही नहीं दिया जाए तो कांग्रेस इस चुनावी रेस से बाहर हो सकती है.

बीजेपी के आक्रामण रूख व चुनाव जीत की भूख को देखते हुए तथा उपरोक्त संभावनाओ के चलते संभव है कि गुजरात में कांग्रेस कल होने वाले चुनाव में राज्य सभा की सीट के लिए चुनाव हार जायेगी और अहमद पटेल संसद भवन से काफी दूर चले जायेंगे.

Gujarat Congress MLAs before Departing from Karnataka Resort

Related Post

Add a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सहकारी घोटालो में से एक और मल्टी स्टेट क्रेडिट कोपरेटिव सोसाइटी का घ...

देश की अर्थ-व्यवस्था का भट्टा बैठाने में सहयोगी अनेको सहकारी घोटालो में से एक और मल्टी स्टेट क्रेडिट कोपरेटिव सोसाइटी का घोटाला.   Related ...

SiteLock